Monday 30 September 2019

फेस पर जमी गंदगी निकालने के लिए महिलाएं करें ये काम

जिस तरह फेस पर जमी गंदगी निकालने के लिए महिलाएं फेशियल कराती हैं उसी तरह स्किन के डैड सैल्स निकालने के लिए वो ब्लीच का सहारा लेती हैं। इसे यूज करने से चेहरा साफ और चमकदार तो हो जाता है पर इससे हमारी त्वचा पर खराब असर पड़ता हैं। कई बार ब्लीच करने से आपके चेहरे पर दाने हो जाते हैं तो कभी रैशेज पड़ जाते हैं।
इन चीजों का करें इस्तेमाल:
# पपीता: पपीते का रस या फिर उसको मैश करके आप रोजाना अपने चेहरे पर लगाएं और गुनगुने पानी से मुंह धो ले, ये प्रक्रिया रोज करें इससे आपका चेहरा साफ और ग्लो करेगा।
# आलू: आलू के रस को शहद में मिक्स करके चेहरे पर लगाकर कुछ देर के लिए छोड़ दे और फिर ठंडे पानी से अपना चेहरा धो ले। ये प्रक्रिया हर दूसरे दिन करें इससे आपकी त्वचा हमेशा चमकती रहेगी।
# नींबू: नीबू एक नेचुरल ब्लीच के तौर पर जाना जाता हैं क्योंकि ये ब्लीचींग एजेंट से भरपूर होता हैं। आप रात को सोने से पहले नींबू का रस रोजाना लगाएं। इसे लगाने से अलग ही निखार आता हैं।
# टमाटर: टमाटर खाने के और लगाने के कई फायदे हैं, आप टमाटर का रस लें और इसे हल्के हाथों से चेहरे पर मसाज करें और नॉर्मल पानी से धो लें। आप थोड़े-थोड़े अंतराल में इसे लगाइए आपको असर खुद नजर आएगा।
# दही: इसमें लैक्टिक एसिड भी होता हैं जो त्वचा को निखारने में काम आता हैं। थोड़ी मात्रा में दही लेकर अपने चेहरे पर रगड़े इससे आपकी स्किन ब्लीच तो होगी ही साथ ही सॉफ्ट हो जाएगी।

No comments:

Post a Comment