Sunday 3 November 2019

अगर दिखना है उम्र से कम तो अपनाए ये सरल उपाय, करें पार्लर के खर्चे को bye bye...

। कौन महिला नहीं चाहती है सुंदर दिखना, लेकिन बढ़ती उम्र के साथ चेहरे की रौनक भी धीरे-धीरे खत्म होने लगती है। लेकिन अब निराश होने की जरूरत नहीं है क्योंकि आज हम आपके लिए इस समस्या का एक सरल हल लेकर आए हैं जिसे अपनाकर आपको हमेशा हमेशा के लिए एजिंग से मुक्ति मिल जाएगी। जी हां, हम बात कर रहे हैं मसूर के दाल के बारे में जोकि खाने के साथ-साथ चेहरे पर लगाने में भी काफी फायदेमंद साबित होती है। इसके साथ साथ आपके पार्लर में भी पैसे खर्च नहीं होंगे।
बता दें कि मसूर की दाल चेहरे के लिए बेस्ट एंटी एंजिंग का काम करती है। इसका सेवन करने से दिन भर का 25 प्रतिशत फाइबर और 35 प्रतिशत आयरन मिलता है। आइए आज हम आपको बताएंगे कि इसे कैसे इस्तेमाल करें।
1) सबसे पहले मसूर के दाल को पीस लें। इसके बाद दाल में शहद और हल्दी पाउडर को मिक्स कर दें और इसमें गुलाब जल या पानी मिलाकर चेहरे पर लगा लें। इससे आपके चेहरे पर एक अलग ही निखार आ जाएगी जिसके लिए आप अक्सर पार्लर में पैसे खर्च करती हैं।
2) वहीं अगर आप किसी पार्टी में जा रहे हैं और आपके पास फेसियल करवाने का समय नहीं है तो दो चम्मच मसूर दाल के पाउडर को एक अंडे की सफेदी मिलाकर पेस्ट बना लें। इलके बाद इसे पूरे चेहरे पर कुछ देर के लिए लगाकर रखें। जब प्सट सूखने लगे तो अपने चेहरे को पानी से छो लें। उसके बाद जो निखार आपके चेहरे पर दिखेगा उसे आप भी देखते रह जाएंगे।
3) अगर आपका रंग सांवला है और आप गोरा दिखना चाहते हैं तो सबसे सरल उपाय आज हम आपको बताएंगे। मसूर की दाल को कच्चे दूध में भिगाोकर एक पूरी रात रख दीजिए। फिर सुबह इसे पेस्ट बनाकर अपने चेहरे पर लगा लगाने पर कुछ ही दिनों में आपको फर्क दिखने लगेगा। जा हां,

No comments:

Post a Comment